8 बॉलीवुड के अभिनेता जिन्होंने राजनीति की ओर रुख किया

8 बॉलीवुड के अभिनेता जिन्होंने बॉलीवुड के बाद राजनीति की पिच पर भी जबरदस्त बैटिंग की और जिन लोगों ने राजनीति को एक नई दशा और दिशा दी है आज हम उनके बारे में जानेंगे।


धर्मेंद्र

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र ने 2004 में राजनीति में एंट्री की थी वह बीकानेर राजस्थान से संसद सदस्य चुने गए थे । फिल्मो में एक्टिंग के अलावा धर्मेंद्र ने पॉलिटिक्स में भी जबरदस्त भूमिका निभाई है ।

हालांकि संसद सदस्य चुने जाने के बाद उन पर यह आरोप भी लगा कि . वे सत्र के दौरान अत्यधिक अनुपस्थित रहते हैं और अपने संसदीय क्षेत्र के विकास कार्यो में उन्हें रुचि नहीं है ।

सुनीलदत्त

सुनील दत्त जी ने 1984 में कांग्रेस पार्टी के टिकट पर बम्बई के उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से चुनाव में विजय हासिल की थी । सुनील दत्त जी डॉ मनमोहन सिंह की सरकार में सन 2004 से 2005 तक केंद्रीय खेल युवा मंत्री भी रहे ।

दत्त साहब का जन्म पंजाब के खुर्दी नामक गाँव में हुआ था । सुनील ने मुंबई के जय हिंद कॉलेज में दाखिला लिया और जीवन यापन के लिए बेस्ट में कंडक्टर की नौकरी भी की ।

रजनीकांत

तमिल सिनेमा के सुपरस्टार रजनीकांत ने राजनीति में अपनी धमाकेदार एंट्री की है । 1996 में उनके एक बयान ने जयललिता को चुनाव हरवा दिया था । एक समय उन्होंने बस कंडक्टर का भी काम किया था । यात्रीगण रजनीकांत के खुले पैसे लौटाने के अंदाज़ से बहुत प्रभावित रहते थे । रजनीकांत खुद स्वीकार किया है कि उन्होंने शिवाजी गणेशन की नकल उतारी है

The post 8 बॉलीवुड के अभिनेता जिन्होंने राजनीति की ओर रुख किया appeared first on Brain Berries.



Contributer Brain Berries https://ift.tt/2sekQnF

8 बॉलीवुड के अभिनेता जिन्होंने राजनीति की ओर रुख किया 8 बॉलीवुड के अभिनेता जिन्होंने राजनीति की ओर रुख किया Reviewed by mimisabreena on Friday, December 27, 2019 Rating: 5

No comments:

Sponsor

Powered by Blogger.